ड्रोन, पिंजड़े, शिकार…फिर भी ऑपरेशन भेड़िया नाकाम, आखिर कैसे खत्म होगा आतंक – UP Bahraich Drones cages but Operation Bhediya fails how terror end lcly – MASHAHER

ISLAM GAMAL3 September 2024Last Update :
ड्रोन, पिंजड़े, शिकार…फिर भी ऑपरेशन भेड़िया नाकाम, आखिर कैसे खत्म होगा आतंक – UP Bahraich Drones cages but Operation Bhediya fails how terror end lcly – MASHAHER


उत्तर प्रदेश के बहराइच में इन दिनों भेड़ियों ने आतंक मचा रखा है. जिसके चलते बहराइच के 35 गांव के लोग दहशत में हैं. अब तक आदमखोर भेड़ियों के हमले में 9 बच्चों सहित 10 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, कई लोग हमले में घायल भी हो चुके हैं. भेड़ियों को पकड़ने के लिए 5 वन प्रभागों बहराइच, कतर्नियाघाट वाइल्ड लाइफ, श्रावस्ती, गोंडा और बाराबंकी की लगभग 25 टीमें लगी हुई हैं.

भेड़ियों को पकड़ने के लिए मुख्यमंत्री योगी ने भी वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे दिया है. जिसके बाद से वनविभाग के अधिकारी मौके पर डटे हुए हैं. लेकिन भेड़ियों का अभी तक रेस्क्यू नहीं किया जा सका है.

यह भी पढ़ें: भेड़िया ने ढाई साल की बच्ची को बनाया निवाला, मां ने सुनाई दर्दनाक दास्तां

पिंजरे में रखी जा रही हैं बकरियां

वन विभाग की तरफ से भेड़ियों का रेस्क्यू करने के लिए पिंजरे का इस्तेमाल किया जा रहा है. ड्रोन से उनके हर गतिविधियों पर नजर रखने की कोशिश की जा रही है और पिंजरे में बकरी रखी जा रही हैं, ताकि लालच में भेडिया अंदर आए और फंस जाए.  इसके अलावा भेड़ियों के रेस्क्यू के लिए जाल का भी इस्तेमाल किया जा रहा है.

लाठी लेकर घूम रहे हैं लोग

आदमखोर भेड़िये के आतंक से ग्रामीण दहशत में हैं. दिन में भी अगर वो खेतों में जा रहे हैं तो लाठी-डंडे लेकर साथ में चल रहे हैं. ताकि अगर भेड़ियां उनपर हमला करे तो उससे बचा जा सके.

यह भी पढ़ें: बहराइच: रात के अंधेरे में दबोचकर कैसे चुपके से उठा ले जाता है भेड़िया? देखें

बच्चे ही हो रहे हैं शिकार

भेड़ियों द्वारा 14 वर्ष तक के बच्चों को ही अपना शिकार बनाया जा रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि भेड़िया बच्चों को पकड़ने के बाद गर्दन मुंह से दबा देता है. जिससे बच्चों की आवाज बाहर नहीं निकलती है और वो बच्चों को जंगलों की तरफ लेकर भाग जाता है.

(इनपुट- आजतक ब्यूरो)


Source Agencies

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Comments Rules :

Breaking News